ads
आज है: February 21, 2018

डोकलाम पर चिंता करने की कोई बात नहीं : रावत...


नई दिल्ली। सेना प्रमुख बिपिन रावत ने कहा कि डोकलाम के हालात अच्छे हैं और परेशान होने का कोई कारण नहीं है। भारत ने विवादित तिराहे में सड़क बनाने से चीनी सेना को रोक दिया था जिसके बाद दोनों देश की सेनाओं के बीच 73 दिन तक गतिरोध बना रहा। रावत से जब पत्रकारों ने डोकलाम के हालात के बारे में पूछा तो उन्होंने कहा, चिंता करने की कोई बात नहीं है। सेना प्रमुख ने कहा कि वहां हालात अच्छे हैं। अधिक...

गोलीबारी में जिंदा बचे लोगों ने ट्रंप पर साधा निशा...


पार्कलैंड। अमेरिका के फ्लोरिडा स्कूल में भीषण गोलीबारी में जिंदा बचे छात्रों ने उम्मीद जतायी है कि वे देश में बंदूक नियंत्रण आंदोलन का चेहरा बनेंगे और वे राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के साथ संभावित टकराव की राह पर हैं। कई छात्रों ने राष्ट्रपति ट्रंप की आलोचना की है जिनके चुनाव का नेशनल राइफल एसोसिएशन ने मजबूती से समर्थन किया था और जिन्होंने बंदूक नियंत्रण का विरोध करते हुए एक मंच संचालित किया थ अधिक...

मूडीज की निगाह पीएनबी के घोटाले पर, साख गिरा सकती ...


मुंबई। क्रेडिट रेटिंग एजेंसी मूडीज इंवेस्टर सर्विस ने पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) में 11,400 करोड़ रुपये के घोटाले के बाद उसकी साख के मौजूदा स्तर को तौलना शुरू किया है और एजेंसी सरकारी क्षेत्र के इस बैंक की साख घटा सकती है।साख घटने का मतलब है कि बाजार से धन उठाने की उसकी लागत बढ़ सकती है। पीएनबी को मूडीज ने अभी स्थिर परिदृश्य के साथ बीएए2 रेटिंग दिया हुआ है।
मूडीज ने कहा कि उसने बैं अधिक...

टी20 श्रृंखला के अंतिम मैच में इंग्लैंड जीता पर न्...


हैमिल्टन। कोलिन मुनरो के तूफानी अर्धशतक से न्यूजीलैंड ने त्रिकोणीय टी20 श्रृंखला के अंतिम मैच में इंग्लैंड के खिलाफ दो रन की हार के बावजूद फाइनल में जगह बनाई जहां उसका सामना आस्ट्रेलिया से होगा। सलामी बल्लेबाज मुनरो ने 21 गेंद में सात छक्कों और तीन चौकों की मदद से 57 रन की पारी खेली और इस दौरान उन्होंने सिर्फ 18 गेंद में अर्धशतक पूरा किया। उन्होंने खेल के सबसे छोटे प्रारूप में छठे सबसे तेज अधिक...

पर्दे पर निभाए गए महिला किरदार मेरा ही विस्तार : व...


मुंबई। महिला-केंद्रित’ फिल्मों का बॉलीवुड की मुख्यधारा का हिस्सा बनने से पहले ही मजबूत महिला किरदार निभाने वाली अदाकारा विद्या बालन ने कहा है कि उनके निजी अनुभवों से ही अक्सर उनकी पसंद की दिशा तय होती है। अभिनेत्री ने हिन्दी फिल्मों में नायिकाओं के बारे में बनी सोच को पिछले एक दशक में तोड़ा है।
विद्या ने 'परिणीता’, इश्किया’, 'नो वन किल्ड जेसिका’, 'द डर्टी पिक्चर’, 'कहानी’ और 'बेगम जा अधिक...

मेडिकल रिप्रेजेंटेटिव फार्मा मार्केटिंग का प्लेयर...


मेडिकल रिप्रेजेंटेटिव
फार्मास्युटिकल तेजी से ग्रोथ करने वाली इंडस्ट्रीज में से एक है। शानदार ग्रोथ की वजह से इसमें नौकरियां भी तेजी से बढ़ी हैं। अगर साइंस बैकग्राउंड के हैं और सेल्स और कस्टमर को मैनेज करने का हुनर रखते हैं, तो मेडिकल रिप्रेजेंटेटिव के रूप में करियर की बेहतरीन शुरुआत कर सकते हैं… भारत का फार्मा सेक्टर 13-14 फीसदी सालाना की दर से ग्रो कर रहा है। मेडिकल फील्ड में हो रह अधिक...

फिच ने दिये पंजाब नेशनल बैंक की रेटिंग में कटौती क...


नई दिल्ली। रेटिंग एजेंसी फिच ने 11,400 करोड़ रुपये के घोटाले के सामने आने के बाद पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) को ‘रेटिंग वाच निगेटिव’ श्रेणी में रख दिया। यह पीएनबी की रेटिंग घटाने का संकेत हो सकता है। उसने कहा कि बैंकिंग इतिहास के इस सबसे बड़े घोटाले से आंतरिक एवं बाह्य जोखिम नियंत्रण तथा प्रबंधकीय निगरानी पर सवाल खड़े होते हैं क्योंकि कई साल तक यह पकड़ में नहीं आ सका। फिच ने कहा, फिच रेटिंग न अधिक...

बल्लेबाजों ने किया निराश, महिला क्रिकेट टीम तीसरे ...


जोहानिसबर्ग। अच्छी शुरूआत के बाद मध्य और निचले क्रम के ध्वस्त होने के कारण भारतीय महिला क्रिकेट टीम को यहां दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीसरे टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच पांच विकेट से हार का सामना करना पड़ा। दक्षिण अफ्रीका ने इस जीत के साथ पांच मैचों की श्रृंखला को जीवंत रखा है जिसमें मेजबान टीम 1-2 से पीछे है।
दक्षिण अफ्रीका में पहली टी20 श्रृंखला जीतने पर नजरें टिकाए बैठी भारतीय ट अधिक...

सफलता और विफलता का मुझ पर असर नहीं हुआ : अर्जुन कप...


मुंबई। बॉलीवुड अभिनेता अर्जुन कपूर का कहना है कि वह खुद में सुधार लाने का प्रयास कर रहे हैं। अगले सप्ताह से 'नमस्ते इंग्लैंड' की शूटिंग शुरू कर रहे अर्जुन ने बताया कि वह कई बार अपने मूड के मुताबिक काम करते हैं और अब वह खुद में सुधार लाने का प्रयास कर रहे हैं।
अर्जुन ने कहा, मेरे साथ अच्छी बात यह है कि सफलता और विफलता का मुझ पर असर नहीं हुआ और एक बुरी बात यह है कि कई बार मैं अपने मू अधिक...

मेडिकल रिप्रेजेंटेटिव फार्मा मार्केटिंग का प्लेयर...


सीखें होटल मैनेजमैंट
करियर की दृष्टि से होटल इंडस्ट्री एक बेहतरीन फील्ड है। होटल मैनेजमैंट की पढ़ाई के बाद इस इंडस्ट्री से जुड़ा जा सकता है। इसमें रोजगार की संभावनाओं के बारे में हम बता रहे हैं। पहले होटल मैनेजमैंट का मतलब सिर्फ यही माना जाता था कि इस कोर्स को करके सिर्फ शैफ बना जा सकता है। लोग ऐसा सोचते थे कि शैफ बन भी गए तो क्या, यह तो बावर्ची का काम है। लेकिन आज शैफ के पेशे ने इज्ज अधिक...

राष्ट्रीय

डोकलाम पर चिंता करने की कोई बात नहीं : र...

नई दिल्ली। सेना प्रमुख बिपिन रावत ने कहा कि डोकलाम के हालात अच्छे है...

केंद्र की भाजपा सरकार के वादे केवल जुमले...

पटना। जनता दल यूनाईटेड (जदयू) के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष शरद यादव ने...

अंतरराष्ट्रीय

गोलीबारी में जिंदा बचे लोगों ने ट्रंप पर...

पार्कलैंड। अमेरिका के फ्लोरिडा स्कूल में भीषण गोलीबारी में जिंदा बचे ...

ऑस्ट्रेलियाई उप प्रधानमंत्री को राज्य इक...

सिडनी। अपनी पूर्व प्रेस सचिव के साथ विवाहेत्तर संबंधों को लेकर विवाद ...

व्यापार

मूडीज की निगाह पीएनबी के घोटाले पर, साख ...

मुंबई। क्रेडिट रेटिंग एजेंसी मूडीज इंवेस्टर सर्विस ने पंजाब नेशनल बै...

फिच ने दिये पंजाब नेशनल बैंक की रेटिंग म...

नई दिल्ली। रेटिंग एजेंसी फिच ने 11,400 करोड़ रुपये के घोटाले के सामन...

खेल

टी20 श्रृंखला के अंतिम मैच में इंग्लैंड ...

हैमिल्टन। कोलिन मुनरो के तूफानी अर्धशतक से न्यूजीलैंड ने त्रिकोणीय ट...

बल्लेबाजों ने किया निराश, महिला क्रिकेट ...

जोहानिसबर्ग। अच्छी शुरूआत के बाद मध्य और निचले क्रम के ध्वस्त होने क...

मनोरंजन

पर्दे पर निभाए गए महिला किरदार मेरा ही व...

मुंबई। महिला-केंद्रित’ फिल्मों का बॉलीवुड की मुख्यधारा का हिस्सा बनन ...

सफलता और विफलता का मुझ पर असर नहीं हुआ :...

मुंबई। बॉलीवुड अभिनेता अर्जुन कपूर का कहना है कि वह खुद में सुधार ला ...

युवा कॉर्नर

मेडिकल रिप्रेजेंटेटिव फार्मा मार्केटिंग ...

मेडिकल रिप्रेजेंटेटिव
फार्मास्युटिकल तेजी से ग्रोथ करने वाल...

होटल मैनेजमैंट से सीखें मेहमान नवाजी की ...

सीखें होटल मैनेजमैंट
करियर की दृष्टि से होटल इंडस्ट्री एक बे...

स्थानीय समाचार


  1. कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो...
  2. नेतन्याहू ने पत्नी के साथ किया ताजम...
  3. उम्‍मीद है, मेरे आंदोलन से अब कोई '...

   

   

खामोश

आज के प्रश्न

आप मानते हैं कि कश्मीर में प्रदर्शनकारियों के खिलाफ पैलेट गन की बजाय मिर्च पाउडर के गोले का इस्तेमाल करना ठीक रहेगा?

  • 11 Yes
  • 25 No

दिन की छवि

पणजी में चल रहे भारतीय अंतरराष्ट्रीय फिल्म महोत्सव (आईएफएफआई) के दौरान भारतीय पैनोरमा खंड का उद्घाटन करती हुई हिंदी फिल्म अभिनेत्री श्रीदेवी।
"पणजी में चल रहे भारतीय अंतरराष्ट्रीय फिल्म महोत्सव (आईएफएफआई) के दौरान भारतीय पैनोरमा खंड का उद्घाटन करती हुई हिंदी फिल्म अभिनेत्री श्रीदेवी।"
दिल्ली दिवस के अवसर पर दिल्ली पवेलियन का दौरा करते हुए उप मुख्यमंत्र मनीष सिसोदिय और मंत्री सतेन्द्र जैन।
"दिल्ली दिवस के अवसर पर दिल्ली पवेलियन का दौरा करते हुए उप मुख्यमंत्र मनीष सिसोदिय और मंत्री सतेन्द्र जैन।"
संसद मार्ग पर मंगलवार को रैली निकालते हुए वल्र्ड मत्सय फोरम के सदस्य।
"संसद मार्ग पर मंगलवार को रैली निकालते हुए वल्र्ड मत्सय फोरम के सदस्य।"
मणिपुर के इम्फाल हवाई अड्डे पर मंगलवार को आगमन के दौरान गार्ड ऑफ ऑनर का निरीक्षण करते हुए राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद।
"मणिपुर के इम्फाल हवाई अड्डे पर मंगलवार को आगमन के दौरान गार्ड ऑफ ऑनर का निरीक्षण करते हुए राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद।"
दिल्ली में मंगलवार को इंडियन स्पेस कार्यक्रम के अंतर्राष्ट्रीय सेमिनार के समापन को संबोधित करते हुए विदेश सचिव डॉ. एसएस जयशंकर।
"दिल्ली में मंगलवार को इंडियन स्पेस कार्यक्रम के अंतर्राष्ट्रीय सेमिनार के समापन को संबोधित करते हुए विदेश सचिव डॉ. एसएस जयशंकर।"
पटना हवाई अड्डे पर गुरुवार को राष्ट्रपति के रूप में प्रथम औपचारिक आगमन के अवसर पर गार्ड ऑफ ऑनर का निरीक्षण करते हुए राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद।
"पटना हवाई अड्डे पर गुरुवार को राष्ट्रपति के रूप में प्रथम औपचारिक आगमन के अवसर पर गार्ड ऑफ ऑनर का निरीक्षण करते हुए राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद।"
दिल्ली में गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना ने आज वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बंधन एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखायी।
"दिल्ली में गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना ने आज वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बंधन एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखायी।"
ग्रेटर नोएडा स्थित इंडिया एक्सपो सेंटर जैविक कृषि विश्व कुम्भ-2017 के उद्घाटन अवसर पर प्रकाशन जारी करते हुए केन्द्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री राधा मोहन सिंह।
"ग्रेटर नोएडा स्थित इंडिया एक्सपो सेंटर जैविक कृषि विश्व कुम्भ-2017 के उद्घाटन अवसर पर प्रकाशन जारी करते हुए केन्द्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री राधा मोहन सिंह।"
गुरुवार को अपने 52वें जन्मदिन के अवसर पर अपने घर मन्नत के बाहर आए समर्थकों का अभिवादन स्वीकार करते हुए अभिनेता शाहरुख खान।
"गुरुवार को अपने 52वें जन्मदिन के अवसर पर अपने घर मन्नत के बाहर आए समर्थकों का अभिवादन स्वीकार करते हुए अभिनेता शाहरुख खान।"
गुरु नानक देव जी की 548वीं जयंति के अवसर रोशनी से जगमगाता गुरुद्वारा बंगला साहिब।
"गुरु नानक देव जी की 548वीं जयंति के अवसर रोशनी से जगमगाता गुरुद्वारा बंगला साहिब।"

Fantastic Offer!

Here is our fantastic offer to you. Dare you reject it!