ads
आज है: December 09, 2018

अंतरराष्ट्रीय

पिछला परिवर्तन-Friday, 12 Jan 2018 02:36:41 AM

जापान में भारी बर्फबारी के बाद रास्ते में रुकी ट्रेन, रात भर फंसे रहे 430 लोग

Japan

टोक्यो जापान में तापमान गिरने से कई इलाकों में भारी बर्फबारी हो रही है. बर्फबारी के कारण ट्रेन, बस व अन्य यातायात साधनों पर असर पड़ा है. बर्फबारी के कारण करीब 430 लोगों को रात भर ट्रेन में फंसे रहे. जेआर ईस्ट रेलवे कंपनी की निगाता शाखा के प्रवक्त शिनिची सेकी ने स्थानीय मीडिया को बताया कि जापानी समुद्र तट ज्यादातर हिस्सा बर्फ की चादर से ढक गया है. सेकी ने बताया कि, चार डिब्बों वाली यह ट्रेन गुरुवार को एक घंटे से ज्यादा की देरी से शाम 4 बजकर 25 मिनट पर भारी बर्फ के बीच निगाता शहर से रवाना हुई.
रास्ते में भारी बर्फबारी होने से पटरी पर बर्फ जम गई जिसके कारण ट्रेन के पहिये मुड़ नहीं पा रहे थे. जिसके कारण ट्रेन स्टेशन से पहले ही 7 बजे रेलवे क्रॉसिंग पर रुक गई. रेलवे क्रॉसिंग पर ट्रेन के रूका होने के कारण यात्री उसमें से बाहर नहीं आ पाए और उन्हें बंद ट्रेन के डिब्बों में ही रात गुजारनी पड़ी. सेकी ने यात्रियों से 15 घंटे हुई इस परेशानी के लिए मांफी भी मांगी है. उन्होंने कहा कि अगर ट्रेन रेलवे क्रॉसिंग पर ना रुकी होती तो वह यात्रियों के लिए कुछ चीजों का इंतजाम कर सकते थे.
गौरतलब है कि जापान में हर साल इस महीने में बर्फबारी होती है, जिसके कारण जन-जीवन ठप्प हो जाता है. वर्ष 2016 में राजधानी टोक्यो और पूर्वी हिस्से में बर्फबारी के कारण 12 लोगों की मौत हो गई थी. इस वक्त रिपोर्ट आई थी कि जापान में 27 सेंटीमीटर हिमपात हुआ था, जिसने 45 वर्षों को रिकार्ड तोड़ था. एक सप्ताह तक बर्फबारी के कारण देश के कई हिस्सों में जन-जीवन अस्त-व्यस्त हो गया था. लाखों लोगों को ना सिर्फ अपने घरों में कैद रहना पड़ा था बल्कि कई दिनों तक बिना बिजली के गुजारा करना पड़ा था. वर्ष 2016 से पहले जापान में 1894 में सबसे ज्यादा बर्फबारी और तापमान में गिरावट दर्ज की गई थी.

Comments           Comment
     
   

स्थानीय समाचार


  1. कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो...
  2. नेतन्याहू ने पत्नी के साथ किया ताजम...
  3. उम्‍मीद है, मेरे आंदोलन से अब कोई '...