ads
आज है: December 11, 2017

बाज़ार

पिछला परिवर्तन-Friday, 06 Oct 2017 23:59:54 PM

फ्लिपकार्ट विक्रेताओं का बिजनेस बिग बिलियन सेल के दौरान हुआ दोगुना

नई दिल्ली। फ्लिपकार्ट ने यह खुलासा किया है कि वर्तमान बिग बिलियन डे सेल (टीबीबीडी) के दौरान उसके विक्रेताओं का बिजनेस पिछले वर्ष की तुलना में दोगुना हो गया है। गौरतलब है कि फ्लिपकार्ट 100,000 से अधिक विक्रेताओं के साथ भारत का एक सबसे बड़ा ई-कॉमर्स बाजार है। कंपनी ने बताया कि टीबीबीडी सेल के दौरान मात्र 5 दिनों में उसके 3000 से ज्यादा विक्रेता फ्लिपकार्ट मिलियनेयर क्लब में शामिल हो गए हैं। टीबीबीडी के दौरान नई दिल्ली के 230 विक्रेताओं की बिक्री 10 लाख रुपए से ऊपर पहुंच गई थी। शहर के 1560 विक्रेताओं की बिक्री एक लाख रुपए से ऊपर पहुंच गई और वो भी लखपति क्लब में शामिल हो गए।
फ्लिपकार्ट ने यह भी खुलासा कि विभिन्न माध्यमों के जरिये विक्रेताओं द्वारा की गई कुल बिक्री, टीबीबीडी सेल के दौरान फ्लिपकार्ट की भागीदारी दुकानदारों की तुलना में 70 प्रतिशत ज्यादा थी। फ्लिपकार्ट मार्केटप्लेस के डायरेक्टर निशांत गुप्ता ने कहा, हमें खुशी हो रही है कि हम अपने विक्रेताओं के किए गए दोगुने बिक्री के वादे को पूरा कर पा रहे हैं। स्मार्ट फुलफिलमेंट, केयरटच और एक्सप्रेस प्रोग्राम जैसी पहलों से न केवल उनके व्यापार में तेजी आ रही है बल्कि उनका बिक्री अनुभव भी बढ़ रहा है। यह मुकाम पाने के लिए हम लगातार अपने विक्रेताओं के साथ मिलकर काम कर रहे हैं और उन्हें इस प्रकार के बड़े पैमाने की सेल के लिए तैयार करते हैं।
टीबीबीडी सेल से पहले फ्लिपकार्ट ने आठ शहरों में अपने विक्रेताओं को उनके चयन, इन्वेंटरी, उत्पाद गुणवत्ता और पैकेजिंग इत्यादि के लिए शिक्षित किया। फ्लिपकार्ट ने अपने विक्रेताओं की मदद के लिए ऋण देने वाली शीर्ष संस्थाओं से टाइअप किया है, ताकि उसके विक्रेताओं को बिना किसी परेशानी के ऋण प्राप्त हो सके। टीबीबीडी सेल की सफलता का उत्सव मनाने के लिए फ्लिपकार्ट द्वारा अपने विक्रेताओं को सेडान और हैचबैक कार, मोबाइल फोन, टेलीविजन, हॉलिडे पैकेज और गिफ्ट बास्केट जैसे आकर्षण ईनाम भी दिये जायेंगे। इसी के साथ फ्लिपकार्ट ने तय किया है कि वो विक्रेताओं के कर्मचारियों को भी तोहफों से सम्मानित करेगा तथा उन्हें फ्लिपकार्ट चैम्पियंस नाम दिया जायेगा।

Comments           Comment
     
   

स्थानीय समाचार


  1. CM योगी ने किया ताज महल का दीदार, प...
  2. आगरा पहुंचे योगी आदित्यनाथ करेंगे त...
  3. नेताजी से फोन पर बात हुई, मुझे आशीर...