ads
आज है: February 15, 2019

पुलवामा की घटना देश की आत्मा पर हमला, हम सरकार और ...


नई दिल्ली। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले को हिंदुस्तान की आत्मा पर हमला करार देते हुए शुक्रवार को कहा कि उनकी पार्टी और पूरा विपक्ष इस वक्त सरकार एवं अपने सुरक्षा बलों के साथ खड़ा है। गांधी ने पार्टी मुख्यालय में संवाददाताओं से कहा, यह बहुत भयावह त्रासदी है। आतंकवाद का मकसद हमारे देश को तोड़ना और बांटना है लेकिन मैं यह साफ कहना चाहता हूं कि इस दे अधिक...

पोम्पिओ ने तालिबान से बातचीत के बीच अशरफ गनी से की...


वाशिंगटन।अमेरिकी विदेश मंत्री माइक पोम्पिओ ने तालिबान के साथ चल रही शांति वार्ता के बीच अफगानिस्तान के राष्ट्रपति से बातचीत की। उनके प्रवक्ता ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि इस दौरान अमेरिका के शीर्ष राजनयिक ने हिंसा को समाप्त करने तथा देश की सरकार सही तरीके से से काम कर सके इसके लिए माहौल तैयार करने के वास्ते अफगानिस्तान की घरेलू बातचीत तथा संघर्ष विराम की भूमिका के महत्व को रेखांकित क अधिक...

एनसीएलटी ने टाटा टेलीसर्विसेज के भारती एयरटेल में ...


नई दिल्ली। राष्ट्रीय कंपनी विधि न्यायाधिकरण (एनसीएलटी) ने घाटे में चल रही टाटा टेलीसर्विसेज के भारती एयरटेल में विलय को मंजूरी दे दी है। इस विलय के लिए दूरसंचार विभाग की स्वीकृति आवश्यक है। भारती एयरटनेल ने बीएसई को दी गयी जानकारी में कहा है, “माननीय राष्ट्रीय कंपनी विधि न्यायाधिकरण, नयी दिल्ली की प्रधान पीठ ने 17 जनवरी, 2019 के अपने आदेश के जरिए टाटा टेलीसर्विसेज लिमिटेड, भारती एयरटेल लिमि अधिक...

आस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों को कोहली से लेनी चाहिए सीख...


मेलबर्न। आस्ट्रेलियाई बल्लेबाजी कोच ग्रीम हिक टीम के पहली पारी में कम स्कोर पर सिमटने से निराश हैं और उन्होंने अपने बल्लेबाजों से कहा कि वे पारी को आगे बढ़ाने की कला भारतीय कप्तान विराट कोहली से सीखें। आस्ट्रेलियाई टीम तीसरे टेस्ट के तीसरे दिन 66.5 ओवर में महज 151 रन पर सिमट गयी थी। हिक ने अपने बल्लेबाजों को कोहली के पहली पारी में बनाये गये 82 रन का उदाहरण दिया जिसके लिये उन्होंने 204 गेंदो अधिक...

तब्बू ने जाहिर की गुलजार के साथ काम करने की इच्छा...


मुंबई। बॉलीवुड में अपनी अदाकारी से अपनी एक अलग पहचान बनाने वाली अभिनेत्री तब्बू आज भी फिल्मी दुनिया में सक्रिय है। अभी कुछ समय पहले ही जय हो, गोलमाल अगेन जैसी फिल्मों में नजर आ चुकी तब्बू ने अपने मन की इच्छा जाहिर की है। तब्बू की ये इच्छा है गुलजार के साथ काम करने की।
मीडिया रिपोट्र्स से प्राप्त जानकारी के अनुसार बॉलीवुड में अपने संजीदा अभिनय के लिए मशहूर तब्बू फिल्मकार गुलजार के सा अधिक...

फैशन डिजाइनर बनना चाहते हैं देखे कोर्स और संभावनाए...


फैशन डिजाइनर में बनाये करियर
आज के समय हर व्यक्ति अपने लुक को लेकर इतना सजग हो गया है कि वह हरदम कुछ ऐसा पहनने की चाह रखता है, जो न सिर्फ दूसरों से अलग हो, बल्कि आपको ट्रैंडी भी दिखाएं। आपकी इस चाहत को पूरा करने का काम करते हैं फैशन डिजाइनर। फैशन डिजाइनर अपने अनोखे आइडिया के बूते ही हर साल मार्केट में कुछ नया लेकर आते हैं। अगर आपके पास भी कपड़े की समझ के साथ−साथ कुछ नया व हटकर करने अधिक...

आभूषण विक्रेताओं की लिवाली से सोने में तेजी, चांदी...


नई दिल्ली। शादी विवाह के मौसम की मांग को पूरा करने के लिए स्थानीय आभूषण निर्माताओं की ताजा लिवाली से बहुमूल्य धातुओं में दो दिन से जारी गिरावट का रुख पलट गया जिससे सोमवार को दिल्ली सर्राफा बाजार में सोने की कीमत 40 रुपये की तेजी के साथ 33,200 रुपये प्रति 10 ग्राम हो गयी। हालांकि, सिक्का निर्माताओं की छिटपुट मांग से चांदी 40,100 रुपये प्रति किलोग्राम पर स्थिर बनी रही।
बाजार सूत्रों न अधिक...

भारत के पास सीरीज जीतने का सुनहरा मौका : स्टीव वॉ...


सिडनी। आस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान स्टीव वॉ ने कहा कि चार मैचों की आगामी श्रृंखला भारत के लिये आस्ट्रेलिया में पहली टेस्ट श्रृंखला जीतने का सुनहरा मौका है। श्रृंखला का पहला टेस्ट एडीलेड में छह दिसंबर को खेला जायेगा। वॉ ने ईएसपीएन क्रिकइन्फो से कहा कि मुझे लगता है कि यह सुनहरा मौका है। वे लंबे समय से इस दौरे की तैयारी कर रहे होंगे । यह करीबी श्रृंखला होगी। यह पूछने पर कि आस्ट्रेलियाई टीम विर अधिक...

विशाल भारद्वाज बनायेंगे वेब सीरीज...


मुंबई। बॉलीवुड के जाने माने फिल्मकार विशाल भारद्वाज भी अब वेब सीरीज बनाने जा रहे हैं। बॉलीवुड में इन दिनों वेबसीरीज बनाने का चलन जोरों पर हैं। विशाल भारद्वाज भी अपनी वेब सीरीज लाने जा रहे हैं। विशाल भारद्वाज ने बताया है कि वह सलमान रुश्दी के चर्चित उपन्यास मिडनाइट््स चिल्ड्रन पर वेब सीरीज बनाएंगे। सलमान रुश्दी के इस उपन्यास पर दीपा मेहता भी फिल्म बना चुकी हैं। विशाल भारद्वाज ने कहा , साहित अधिक...

फैशन डिजाइनर बनना चाहते हैं देखे कोर्स और संभावनाएँ...


जल-विज्ञान पानी की वायुमण्डल के जरिए, भूमि-तल और भूमिगत क्रियाओं से संबंधित विज्ञान है। इसमें पृथ्वी की चट्टानों और खनिजों के साथ पानी की भौतिक, रासायनिक और जैविक अन्योन्यक्रियाओं के साथ-साथ सजीव शरीर-रचनाओं के साथ इसकी विवेचनात्मक पारस्परिक क्रियाएं सम्मिलित हैं। जल विज्ञान से जुड़ा व्यवसायी जल विज्ञानी कहलाता है जो कि पृथ्वी या पर्यावरणीय विज्ञान, भौतिक भूगोल या सिविल और पर्यावरणीय इंजीनियरिंग के अधिक...

राष्ट्रीय

पुलवामा की घटना देश की आत्मा पर हमला, हम...

नई दिल्ली। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने जम्मू-कश्मीर के पुलवामा म...

राज्यपाल अपनी प्राथमिक जिम्मेदारी निभाने...

नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने राज्यप...

अंतरराष्ट्रीय

पोम्पिओ ने तालिबान से बातचीत के बीच अशरफ...

वाशिंगटन।अमेरिकी विदेश मंत्री माइक पोम्पिओ ने तालिबान के साथ चल रही ...

पूर्व प्रधानमंत्री गिलानी को देश से बाहर...

लाहौर। पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री यूसुफ रजा गिलानी को मंगलवार द ...

व्यापार

एनसीएलटी ने टाटा टेलीसर्विसेज के भारती ए...

नई दिल्ली। राष्ट्रीय कंपनी विधि न्यायाधिकरण (एनसीएलटी) ने घाटे में च...

आभूषण विक्रेताओं की लिवाली से सोने में त...

नई दिल्ली। शादी विवाह के मौसम की मांग को पूरा करने के लिए स्थानीय आभ...

खेल

आस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों को कोहली से लेनी...

मेलबर्न। आस्ट्रेलियाई बल्लेबाजी कोच ग्रीम हिक टीम के पहली पारी में क...

भारत के पास सीरीज जीतने का सुनहरा मौका :...

सिडनी। आस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान स्टीव वॉ ने कहा कि चार मैचों की आ...

मनोरंजन

तब्बू ने जाहिर की गुलजार के साथ काम करने...

मुंबई। बॉलीवुड में अपनी अदाकारी से अपनी एक अलग पहचान बनाने वाली अभिन ...

विशाल भारद्वाज बनायेंगे वेब सीरीज...

मुंबई। बॉलीवुड के जाने माने फिल्मकार विशाल भारद्वाज भी अब वेब सीरीज ...

युवा कॉर्नर

फैशन डिजाइनर बनना चाहते हैं देखे कोर्स औ...

फैशन डिजाइनर में बनाये करियर
आज के समय हर व्यक्ति अपने लुक ...

जल-विज्ञान के क्षेत्र में रोजगार...

जल-विज्ञान पानी की वायुमण्डल के जरिए, भूमि-तल और भूमिगत क्रियाओं से संबंधित...

स्थानीय समाचार


  1. अब मोदी के अच्छे दिन लद गए हैं : अज...
  2. एक-दूसरे के घोटलों को छिपाने के लिए...
  3. कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो...

   

   

खामोश

आज के प्रश्न

आप मानते हैं कि कश्मीर में प्रदर्शनकारियों के खिलाफ पैलेट गन की बजाय मिर्च पाउडर के गोले का इस्तेमाल करना ठीक रहेगा?

  • 11 Yes
  • 25 No

दिन की छवि

पणजी में चल रहे भारतीय अंतरराष्ट्रीय फिल्म महोत्सव (आईएफएफआई) के दौरान भारतीय पैनोरमा खंड का उद्घाटन करती हुई हिंदी फिल्म अभिनेत्री श्रीदेवी।
"पणजी में चल रहे भारतीय अंतरराष्ट्रीय फिल्म महोत्सव (आईएफएफआई) के दौरान भारतीय पैनोरमा खंड का उद्घाटन करती हुई हिंदी फिल्म अभिनेत्री श्रीदेवी।"
दिल्ली दिवस के अवसर पर दिल्ली पवेलियन का दौरा करते हुए उप मुख्यमंत्र मनीष सिसोदिय और मंत्री सतेन्द्र जैन।
"दिल्ली दिवस के अवसर पर दिल्ली पवेलियन का दौरा करते हुए उप मुख्यमंत्र मनीष सिसोदिय और मंत्री सतेन्द्र जैन।"
संसद मार्ग पर मंगलवार को रैली निकालते हुए वल्र्ड मत्सय फोरम के सदस्य।
"संसद मार्ग पर मंगलवार को रैली निकालते हुए वल्र्ड मत्सय फोरम के सदस्य।"
मणिपुर के इम्फाल हवाई अड्डे पर मंगलवार को आगमन के दौरान गार्ड ऑफ ऑनर का निरीक्षण करते हुए राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद।
"मणिपुर के इम्फाल हवाई अड्डे पर मंगलवार को आगमन के दौरान गार्ड ऑफ ऑनर का निरीक्षण करते हुए राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद।"
दिल्ली में मंगलवार को इंडियन स्पेस कार्यक्रम के अंतर्राष्ट्रीय सेमिनार के समापन को संबोधित करते हुए विदेश सचिव डॉ. एसएस जयशंकर।
"दिल्ली में मंगलवार को इंडियन स्पेस कार्यक्रम के अंतर्राष्ट्रीय सेमिनार के समापन को संबोधित करते हुए विदेश सचिव डॉ. एसएस जयशंकर।"
पटना हवाई अड्डे पर गुरुवार को राष्ट्रपति के रूप में प्रथम औपचारिक आगमन के अवसर पर गार्ड ऑफ ऑनर का निरीक्षण करते हुए राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद।
"पटना हवाई अड्डे पर गुरुवार को राष्ट्रपति के रूप में प्रथम औपचारिक आगमन के अवसर पर गार्ड ऑफ ऑनर का निरीक्षण करते हुए राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद।"
दिल्ली में गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना ने आज वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बंधन एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखायी।
"दिल्ली में गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना ने आज वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बंधन एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखायी।"
ग्रेटर नोएडा स्थित इंडिया एक्सपो सेंटर जैविक कृषि विश्व कुम्भ-2017 के उद्घाटन अवसर पर प्रकाशन जारी करते हुए केन्द्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री राधा मोहन सिंह।
"ग्रेटर नोएडा स्थित इंडिया एक्सपो सेंटर जैविक कृषि विश्व कुम्भ-2017 के उद्घाटन अवसर पर प्रकाशन जारी करते हुए केन्द्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री राधा मोहन सिंह।"
गुरुवार को अपने 52वें जन्मदिन के अवसर पर अपने घर मन्नत के बाहर आए समर्थकों का अभिवादन स्वीकार करते हुए अभिनेता शाहरुख खान।
"गुरुवार को अपने 52वें जन्मदिन के अवसर पर अपने घर मन्नत के बाहर आए समर्थकों का अभिवादन स्वीकार करते हुए अभिनेता शाहरुख खान।"
गुरु नानक देव जी की 548वीं जयंति के अवसर रोशनी से जगमगाता गुरुद्वारा बंगला साहिब।
"गुरु नानक देव जी की 548वीं जयंति के अवसर रोशनी से जगमगाता गुरुद्वारा बंगला साहिब।"

Fantastic Offer!

Here is our fantastic offer to you. Dare you reject it!